घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट 2024

आज कल कोई भी सामान पिसाना मुस्किल हो गया है खास कर के सेहर में चाहे वो गेहू हो या चावल दाल कुछ भी ऐसे में मन में आता है की क्यों न घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट के बारे में जाने और ख़रीदे तो आज मै आपका काम आसान करने आया हूँ

मैंने घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट तैयार किया है जिसमे से आप अपने लिए कोई भी एक खरीद सकते है तो आईए इसके बारे में विस्तार से जाने.

ये सारे घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट कम दाम से जायदा दाम तक आते है ऐसे में आप अपने जरुरत और बजट के हिस्साब से ख़रीदे ये लिस्ट के सारे मॉडल बेस्ट है.

मिघरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट 2024

  1. कुकवेल इंस्टाग्रिंड 750W मिक्सर चक्की और आटा चक्की के साथ 3 जार्स
  2. पुखराज 1HP डस्ट प्रूफ आटा चक्की कलेक्टिंग कंटेनर के साथ
  3. गेहूँ और अनाज पीसने के लिए सामान्य घरेलू 220 वोल्ट स्टेनलेस स्टील आटा चक्की रेट लिस्ट
  4. MICROACTIVE® फ्लोरेंस पूरी तरह से स्वचालित घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट
  5. नटराज ब्रियो घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट घर घंटा स्वचालित घरेलू आटा चक्की
  6. श्रीजीफिन घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट घर घंटा आटा चक्की मशीन होम आटा मेकर

1.कुकवेल इंस्टाग्रिंड 750W मिक्सर चक्की और मिनी आटा चक्की के साथ 3 जार्स

घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट

BUY NOW

कुकवेल इंस्टाग्रिंड 3 जार के साथ आता है ये काफी छोटा है आपके घर के मिक्सर मशीन के साइज़ के लगभग होता है इसमें आप कम पैमाने पर गेहू और जरुरत के सारे सामन पिस सकते है ये 750W बिजीली का उपयोग करता है ये सभी पोषक तत्वों को बरकरार रखता है क्योंकि फर्श कम तापमान पर होता है। बिजली की खपत कम से कम 50 पैसे प्रति किलो।

  • कम तापमान पर पीसने से भोजन का पोषण मूल्य बरकरार रहेगा।
  • रेडीमेड या स्थानीय आटे या मसाले की तुलना में मिलावट/मिश्रण से मुक्त।
  • आवश्यकता अनुसार कम मात्रा में मैदा या मसाला बना लें।

ये 21000 आरपीएम के हाई स्पीड पे चलता है जो की आपका काम को मिनटों में कर देता है ये देखने में काफी आकर्सक लगता है और आप इसे कही भी उठा कर इधर उधर कर सकते हो आमतौर पर आटा पिसने की मशीन का साइज़ बारा होता है साथ ही बजन में भारी होता है जिसे आप इधर उधर करने में दिक्कत होगी

अगर आपको छोटा साइज़ का घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट चाहिए तो इससे बेटर आपके लिए कोई नहीं होगा लेकिन इसमें आप थोडा थोडा ही काम ले सकते हो क्युकी ये छोटे कामो के लिए कंपनी ने डिजाईन किया है

2.पुखराज 1HP डस्ट प्रूफ मिनी आटा चक्की कलेक्टिंग कंटेनर के साथ

मिनी आटा चक्की रेट लिस्ट

BUY NOW

पुखराज 1HP घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट काफी अच्छा और छोटा है जिसे आप अपने घर के किसी भी कोने में आसानी से रख सकते हो और एक जगह से दुसरे जगह आसानी से कर सकते हो ये अंगूठी और स्टेनलेस स्टील कंटेनर के साथ धूल सबूत कपड़ा फिल्टर के साथ आता है

1 साल की वारंटी, केवल रबर और प्लास्टिक भागों और चल भागों को छोड़कर सभी विनिर्माण दोष भागों को कवर करती है। लाइफटाइम स्पेयर सपोर्ट।

इलेक्ट्रिक मोटर: सिंगल फेज, 1 एच.पी. का लगा हुआ है जो की 750W बिजिली का उपयोग करता है और 1400 आरपीएम तक के हाई स्पीड पे आपका काम जल्दी करता है ,बिजली की खपत: प्रति घंटे 1 यूनिट से कम
हूपर क्षमता: 3.5 किग्रा कंटेनर क्षमता: 4 किग्रा प्रति घंटे उत्पादन: 7kgs (औसत)

नटराज आटा चक्की रेट लिस्ट 2021

6 सबसे अच्छा आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट

3.गेहूँ और अनाज पीसने के लिए सामान्य घरेलू 220 वोल्ट स्टेनलेस स्टील मिनी आटा चक्की रेट लिस्ट

घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट

BUY NOW

मिनी आटा चक्की रेट लिस्ट 2021 का ये तीसरा चुनाब है इस मिनी आटा चक्की की खासियत ये है की आप इससे 12 से 15 किलोग्राम आनाज पिस सकते है इस मशीन को खरीद लेने से आपको घर से बहार जाने की कोई जरुरत नहीं है आप अपने घर पे खुद से आपना काम कर सकते हो ये आटा के साथ साथ दाल जौ और जो भी पिसने का सामन है आप उसे इसमें पिस सकते हो

इसा मोटर 1 एचपी सिंगल फेज 220 वोल्ट का है और ये 960 आरपीएम पे चलता है जिससे आपका काम और जल्दी होता है रखरखाब में काफी आसान है छोटा होने के कारण आप उसे इधर उधर मूव कर सकते हो बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है आप इससे ऑनलाइन खरीद सकते हो

4.MICROACTIVE® फ्लोरेंस पूरी तरह से स्वचालित घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट

आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट के ये चोथे नंबर पे आता है ये पहले और दुरसे वाले ही के कंपनी का अलग मॉडल है आईए जानते है इसके बारे में. सबसे अच्छा पीसना ही काफी नहीं है, लेकिन उत्पादित आटा स्वस्थ होने के साथ-साथ कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, विटामिन और फाइबर आदि सभी पोषक तत्वों को बरकरार रखता है.

6 सबसे अच्छा आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट

BUY NOW

  • 750W
  • 1 साल की वारंटी
  • बिजली की आपूर्ति: 230V,
  • मोटर पावर: 1 एचपी
  • हूपर का आकार: 5 किलो,
  • आउटपुट: 8 से 10 किलो / घंटा

आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट के पीसने की क्षमता अधिक होती है और यह गेहूं, बेसन, चावल, बजरी, मक्का, ज्वार, कॉफी, रवा, उड़द, दलिया, मूंग, काली मिर्च, नमक, आदि से लेकर सब कुछ ठीक से पीसता है।

फीचर

6 ब्लेड उच्च गुणवत्ता पीस चैंबर
यह मशीन 6-ब्लेड हाई-क्वालिटी ग्राइंडिंग चैंबर के साथ आती है। यह एक प्रतियोगी से अद्वितीय है। और स्ट्रांग ग्राइंडिंग चैंबर के दरवाजे से लैस है।

चाइल्ड सेफ्टी लॉक से लैस
माइक्रोएक्टिव का फ्लोरेंस मॉडल प्री-इंस्टॉल्ड चाइल्ड सेफ्टी लॉक फीचर के साथ आता है। यदि संयोग से कोई व्यक्ति मशीन के घूमने के दौरान सामने का दरवाजा खोलता है तो वह अपने आप बंद हो जाएगा। साथ ही यह फ्रंट डोर एलईडी के साथ आता है

ढलाईकार पहियों के साथ आता है
पूरी मशीन का उपयोग उच्च गुणवत्ता वाले ढलाईकार पहियों (बॉक्स में आता है) के साथ किया जा सकता है। या आप बिना पहियों के भी उपयोग करना चुन सकते हैं। मशीन के वजन को झेलने के लिए कॉस्टर व्हील्स काफी मजबूत होते हैं।

स्टेनलेस स्टील कंटेनर
जिस कंटेनर में सभी पिसा हुआ आटा आता है वह उच्च गुणवत्ता वाले स्टेनलेस स्टील सामग्री से बना होता है। यह धोने योग्य है। इसमें पीसते समय न्यूनतम आटा बर्बाद करने को सुनिश्चित करने के लिए हमारे नए डिज़ाइन किए गए क्लॉथ फ़िल्टर रिंग भी हैं।

100% कॉपर वाइंडिंग
हमारी हर मशीन केवल 100% कॉपर वाइंडिंग और उच्च ऊर्जा बचत रेटिंग के साथ आती है। तो मोटर अधिक शक्तिशाली और लंबे समय तक चलने वाली हो जाती है।

इस मशीन में ओवरलोड प्रोटेक्शन भी है।

मजबूत मोटर के साथ उच्च गुणवत्ता वाली पीस
शक्तिशाली नई पीढ़ी की मोटर को 2880 RPM गति के साथ बारीक पीसने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे पीसने में काफी तेजी आती है।

5.नटराज ब्रियो आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट घर घंटा स्वचालित घरेलू आटा चक्की

घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट के ये पाचवे नंबर पे आता है ये नटराज कंपनी का है ये ब्रांड काफी पुराना है ये भी काफी फीचर से लेस है आईए जाने अच्छे से.

अनाज के सभी पोषक तत्वों जैसे कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, विटामिन और फाइबर को बरकरार रखता है
गेहूं, बेसन, चावल, बजरी, मक्का, ज्वार, कॉफी, रवा, उड़द, धनिया, हल्दी, दलिया, मेहंदी से लेकर मूंग, काली मिर्च, नमक, आंवला तक सब कुछ पीस लेता है।

6 सबसे अच्छा आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट

BUY NOW

  • सभी पोषक तत्वों को बरकरार रखता है
  • नो नॉइज़ टेक्नोलॉजी
  • मोटर पावर 1 एच.पी.
  • मोटर स्पीड 2880 आरपीएम
  • चेंबर के लिए आजीवन वारंटी
  • मोटर के लिए 4 साल की वारंटी

संचालित करने, बनाए रखने और साफ करने में आसान। ठंडे जाली वाले स्टील से बने ग्राइंडिंग चैंबर से लोहे की पार्टिकल ग्राइंडिंग सुनिश्चित होती है। जर्मन तकनीक पर आधारित सबसे शक्तिशाली, कुशल और मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर

विभिन्न प्रकार की रोटियां, दाल और मसाला बनाने के लिए 7 प्रकार की स्टेनलेस स्टील / पीतल की छिद्रित जलियाँ किसी भी बारीक पीसने के लिए प्रदान की जाती हैं। चक्की सफाई ब्रश, मैनुअल गाइड, वारंटी कार्ड और डेमो सीडी के साथ एक किट के साथ आती है

फीचर

महान पीसने की क्षमता
बिना किसी निरंतर निगरानी के 7-10 किलो आटा / घंटा पीस लें। स्वचालित आटा चक्की में बड़ी मात्रा में पीसने की क्षमता होती है जो अनाज को बड़ी मात्रा में कुशलता से पीस सकती है।

वैक्यूम क्लीनर
इनबिल्ट वैक्यूम क्लीनर और अंदर फंसी धूल और आटे को हटाने के लिए एक अलग ब्रश, चक्की को साफ करना आसान बनाता है। आप पिछली सामग्री के कणों को हटाने के लिए सभी भागों को ब्रश कर सकते हैं और आटा चक्की की स्वच्छता को आसानी से बनाए रख सकते हैं।

पोर्टेबल डिजाइन
नटराज ब्रियो ऑटोमैटिक डोमेस्टिक फ्लोर मिल के मूवेबल डिज़ाइन में नीचे की तरफ कैस्टर व्हील हैं जो इसे सुविधाजनक और चलने में आसान बनाता है।

सुरक्षित और शक्तिशाली पीस
आटा चक्की पीस आटा के साथ प्रदान की गई 7 छिद्रित जालियां (छलनी) विभिन्न स्थिरताओं पर। अपनी आवश्यकता के अनुसार जाली का चयन करें और कम समय में अपना मनचाहा आटा प्राप्त करें। शीत जाली इस्पात से बना पीसने वाला कक्ष “लौह कण मुक्त” पीस सुनिश्चित करता है।

पूर्णता के लिए पीसें
सुंदर बाहरी चीजों के साथ,आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट में एक शक्तिशाली मोटर होती है, जो सबसे कठिन सामग्री को भी आसानी से पीस लेती है और उन्हें महीन पाउडर के रूप में बदल देती है। यह हीटिंग ग्राइंडिंग तकनीक का उपयोग करता है जो सामग्री से पोषक तत्वों को दूर नहीं करता है ताकि आप सभी पौष्टिक मूल्य के साथ स्वादिष्ट व्यंजन तैयार कर सकें। आप इसका उपयोग गेहूं, बेसन, चावल, बजरी, मक्का, ज्वार, कॉफी, रवा, उड़द, धनिया, हल्दी, दलिया, मेहंदी, मूंग, काली मिर्च, नमक, आंवला और कई अन्य वस्तुओं को पीसने के लिए कर सकते हैं।

6.श्रीजीफिन घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट घर घंटा आटा चक्की मशीन होम आटा मेकर

घरेलू आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट का ये लास्ट प्रोडक्ट है जो ब्लैक कलर में काफी अच्छा लग रहा है ये काफी लोगो दुआरा पसंद किया है आप इससे खरीद सकते है इसमें भी काफी फीचर है आईए जानते है वो फीचर कौन-कौन से है.

इसकी पीसने की क्षमता अधिक होती है और यह गेहूं, बेसन, चावल, बजरी, मक्का, ज्वार, कॉफी, रवा, उड़द, दलिया, मूंग, काली मिर्च, नमक, आदि से लेकर सभी चीजों को ठीक से पीसती है। उत्पादित आटा स्वस्थ होने के साथ-साथ कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, विटामिन और फाइबर आदि सभी पोषक तत्वों को बरकरार रखता है।

6 सबसे अच्छा आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट

BUY NOW

  • 1 एचपी सिंगल फेज 100% कॉपर वाइंडिंग
  • यह लगभग 30% बिजली बचाता है
  • चाइल्ड सेफ्टी लॉक
  • सुपर डिजाइन 6 ब्लेड सटीक

आटा चक्की मशीन प्राइस लिस्ट संग्रह कक्ष क्षेत्र और हॉपर साइड क्षेत्र जहां अनाज और आटा छलकने की संभावना अधिक होती है, ऊपर और नीचे का क्षेत्र स्टेनलेस स्टील से ढका होता है, आटा संग्रह कंटेनर उच्च गुणवत्ता वाले स्टेनलेस स्टील सामग्री से बना होता है। और धोने में आसान

फीचर

6 ब्लेड पीसने वाला कक्ष
सटीक और बारीक पीसने के लिए सुपर डिज़ाइन 6 ब्लेड ग्राइंडिंग चैंबर। ग्राइंड्स 8 से 12 किग्रा/घंटा (अनाज पर निर्भर करता है), कोल्ड फोर्ज्ड ग्राइंडिंग चैंबर (केवल खाद्य ग्रेड सामग्री), अंतरिक्ष यान के स्पेयर पार्ट्स बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली समान तकनीक.

स्टेनलेस स्टील के साथ टॉप-बॉटम कवर
बेहतर सफाई और स्वच्छता के लिए नीचे और ऊपर उच्च ग्रेड स्टेनलेस स्टील के साथ कवर किया गया। बस कपड़े से पोंछने की जरूरत है। जिस कंटेनर में सभी पिसा हुआ आटा आता है वह उच्च गुणवत्ता वाले स्टेनलेस स्टील सामग्री से बना होता है और आसानी से धो सकता है.

बिना आटे के रिसाव के लिए स्लाइडर-रिंग क्लॉथ
स्लाइडर-रिंग क्लॉथ- इसमें हमारे नए डिज़ाइन किए गए क्लॉथ फ़िल्टर रिंग भी हैं, जो न्यूनतम आटा रिसाव और पीसने के दौरान बर्बाद होने को सुनिश्चित करते हैं, यह उच्च गुणवत्ता वाली प्लास्टिक सामग्री से बना है। हटाने और साफ करने में आसान। पीसने वाले कक्ष के साथ कोई प्रत्यक्ष लोचदार नहीं.

चाइल्ड सेफ फीचर
किसी भी आकस्मिक स्थिति की सुरक्षा के लिए बाल सुरक्षा स्विच। मशीन के चलने के दौरान यदि दरवाजा खोला जाता है तो यह अपने आप बंद हो जाता है.

ऑटो ग्लो एलईडी लाइट
यह मशीन ऑटो ग्लो एलईडी लाइट सुविधाओं के साथ आती है जब दरवाजा खुलता है एलईडी लाइट स्वचालित रूप से आटा संग्रह कक्ष के अंदर शुरू होती है.

1 एचपी पावर सेवर मोटर
हम 100% कॉपर वाइंडिंग के साथ पारंपरिक CI कास्टिंग मोटर का उपयोग करते हैं। यह ऊर्जा दक्षता के लिए सिद्ध तकनीक है और मोटर का वजन 18 से 19 किलोग्राम है.

5 एएमपी पावर प्लग
हमारी सभी आटा चक्की मशीन 5 एएमपी प्लग के साथ 2 मीटर पावर कोड के साथ आती है ताकि आप अपने घर में कहीं भी सामान्य प्लग सॉकेट में उपयोग कर सकें.

तुलसी के पत्ते श्रीजीफाइन घरेलू आटा चक्की
अपनी रसोई के साथ सुरुचिपूर्ण रूप के लिए विशेष रूप से डिजाइन चमकदार मुद्रित दरवाजे के साथ मॉड्यूलर कैबिनेट.

Alok Vivan

Alok Vivan

Hi, I’m Alok Vivan. The founder of homeappliancezone.com and many other. I’m a professional Part-time blogger, and an affiliate marketer. I’m here to help you to buy some cool stuff and save your money and time. Currently I’m pursuing B.Sc Computer Science from N.I.E.L.I.T.

We will be happy to hear your thoughts

      Leave a reply

      Amazon Affiliate Disclosure

      homeappliancezone.com participates in the Amazon Associates Program, which is an affiliate advertising program designed to provide a means for websites to earn advertising fees by linking to Amazon. This means that whenever you buy a product on Amazon from a link on here, we get a small percentage of its price.

      Home Appliance Zone
      Logo
      Compare items
      • Total (0)
      Compare